Maruti Suzuki Fronx आ गई Hyundai की नींद और चैन छीनने के लिए

Maruti Suzuki Fronx अब यह suv मार्केट में तहलका मचाने वाली हैGrand Vitara को मत देगी यह।

आईए बात करते है maruti Suzuki Fronx से संबंधित इसके कुछ फीचर्स और डिजाइन के बारे में


Hyundai की रातो की नींद और दिन का करार छीन लेगी Maruti Suzuki Fronx, अपने जबरदस्त फीचर्स के साथ Luxury firtuner जैसे लुक, में आने वाली यह मारुति सुजुकी की कार
Maruti Suzuki Fronx

Hyundai की रातो की नींद और दिन का चैन छीन लेने वाली है यह Maruti की न्यू Fronx, अपने जबदस्त फीचर्स के साथ Luxury लुक, माइलेज में Alto से आगे भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। ऑटो एक्सपो 2023 में वाहन निर्माता कंपनी ने अपनी नई कॉम्पैक्ट कूपे स्टाइल एसयूवी Maruti Fronx को पेश किया था। उसी समय से कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी चालू कर दी थी।
यह भी पढ़े:- आ रही है maruti suzuki की दमदार इलेक्ट्रिक कार -maruti suzuki Evx

Maruti Suzuki Fronx Booking


अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुक करा सकते हैं या फिर अपने नजदीकी नेक्सा के डीलरशिप पे भी जाकर बुक कर सकते है माध्यम से भी इसे बुक कर सकते है डीलरशिप पे जाने से ये लाभ होगा की आप इससे वहा देख भी पाएंगे अपने सामने और खुशी की बात तो ये है की कंपनी अब इस कार को सीएनजी में भी लेकर आने वाली है। चलिए आपको बताते हैं इस कार में क्या कुछ खास मिल सकता है।

Maruti Suzuki Fronx Launch

इंडियन मार्केट में Maruti Fronx CNG को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। इसके कारण ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस कार को बहोत जल्द ही लॉन्च कर सकती है। डीजल इंजन के डिस्कंटीन्यू किए जाने के बाद मारुति सुजुकी अब रेगुलर पेट्रोल, हाइब्रिड और सीएनजी मॉडलों के साथ ही इलेक्ट्रिक कारों पर भी अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है। मार्केट में नेक्सा डीलरशिप द्वारा बेची जाने वाली ये चौथी सीएनजी मॉडल होगी।
इलेक्ट्रिक कारो के बारे में जाने:-
Maruti Suzuki Fronx का दमदार इंजन

वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार के इंजन और फीचर्स का खुलासा पहले ही कर दिया है, अब इसके सीएनजी मॉडल की बात करें तो कंपनी अपने अन्य मॉडलों की ही तरह इसमें भी कंपनी फैक्ट्री फिटेड CNG किट का इस्तेमाल करेगी जो 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। पेट्रोल मोड में यह इंजन 90hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि सीएनजी मोड में इसका पावर घटकर 77hp का हो जाएगा। आप इस कार को पांच वेरिएंट – सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, जेटा और अल्फा में ले सकते हैं।
  • Maruti Suzuki Fronx के कुछ जबरदस्त फीचर्स
इस SUV में दिए गए फीचर्स की बारे में बात की जाय तो इसमें 7.0- इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन , वायरलेस एप्पल और एंड्रॉयड ऑटो कार प्ले जैसे सिस्टम के साथ आती है साथ में ही स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस असिस्टेंट फीचर, ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल विंग मिरर और स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड कंट्रोल मिलते हैं। इसकी कीमत 8 लाख से लेकर 11 लाख रुपये के बीच हो सकती है। जो की अपने फुल पैसा वसूल कराने वाली फीचर्स हो सकती है।