Maruti Suzuki Fronx लग्जरी Suv car। Maruti Fronx

Maruti Suzuki Fronx लक्जरी कार

आइए इस Maruti Suzuki Fronx लक्जरी कार की कुछ जानकारियां...

Maruti की Luxury SUV से उठा पर्दा, क्रीम फिनिश लुक और लक्ज़री फीचर्स के साथ देगी Creta को टक्कर, मात्र 8 लाख रुपए है इसकी कीमत और FORTUNER का क्या होगा इसके सामने
Maruti Suzuki Fronx लग्जरी  Suv car। Maruti Fronx

Maruti Fronx Luxury SUV: Maruti की Luxury SUV से उठा पर्दा, क्रीम फिनिश लुक और लक्ज़री फीचर्स के साथ देगी Creta को टक्कर, मात्र 8 लाख में मजे ही मजे। अभी मारुति ने अपनी इस कार की कीमत की घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 8-11 लाख रूपये एक्स-शोरूम के बीच में देखने को मिल सकती है।इस कार की डिजाइन की बात की जाए तो बिल्कुल FORTUNER के जैसी दिखती है बाहर से जहां ग्राहक 1 FORTUNER के लिए 18 लाख के आस पास सरकार को टैक्स देता है। वहां तो यह कार केवल टैक्स के पैसे में ही घर आ जाएंगी और उसमेसे भी बचत कर के देंगी।

Maruti Fronx क्रॉसओवर से उठा पर्दा जल्द दिखेगी मार्केट में..
हाल ही में देश में हुए ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी ने अपनी फ्रोंक्स क्रॉसओवर से पर्दा उठाया था. इस कार की बुकिंग सिर्फ 11,000 रूपये के बुकिंग अमाउंट पर की जा सकती है। इसकी बुकिंग MARUTI SUZUKI की आधिकारिक वेबसाइट या अपने नजदीकी NEXA स्टोर से जाकर करा सकत है। स्टोर से बुकिंग कराने में हो से की आपको और भी बहुत सारी जानकारियां एक्सपोर्ट के माध्यम से मिल सकती है। अब तक कंपनी को इस कार के लिए 5,500 यूनिट्स की बुकिंग्स मिल चुकी हैं. मारुति इस कार को अप्रैल में लॉन्च करेगी और अपने नेक्सा स्टोर के जरिए रिटेल करेगी।
इलेक्ट्रिक कारो के बारे में जाने:-
  • Maruti Fronx का क्रीम फिनिश लुक और डिज़ाइन

सुजुकी फ्रोंक्स कार की डिजाइन की बात करें तो, इस नई क्रॉसओवर में क्रोम फिनिश के साथ नई ग्रिल देखने को मिलती है जो इसे काफी अपीलिंग लुक देती है. इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी DRL ( डे टाइम रनिंग लाइट), क्रोम के साथ फ्रंट और बैक बंपर, सिल्वर कलर साइड प्रोफाइल के साथ रूफ रेल्स, ड्यूल टोन ORVM और 16-इंच के अलॉय-व्हील्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा.
  • Maruti Fronx के लक्ज़री फीचर्स के बारे में
इस कार के इंटीरियर की बात करें तो, इसमें ड्यूल टोन थीम के साथ सिल्वर कलर मेटल फिनिश देखने को मिलता है। और साथ ही अन्य कई फीचर्स इसके इंटीरियर में दिए गए हैं। जिसमें 9-इंच का स्मार्ट प्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कंट्रोलिंग फीचर्स के साथ 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, हेड-अप डिस्प्ले, चौकोर एयर वेंट्स, वायरलेस चार्जर और 360 डिग्री कैमरा भी इस कार के इंटीरियर में मिलते हैं।
  • Maruti Fronx के धांसू इंजन के बारे में
इस कार में कंपनी ने दो इंजन विकल्प ऑफर किए हैं। पहला 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन और ये दोनों क्रमशः 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के जोड़ा गया है। और वहीं दूसरा 99bhp की पावर और 147Nm का टॉर्क जेनेट कर सकता है. जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड आटोमेटिक टॉर्क कनवर्टर के साथ कंपनी ने जोड़ा है।
  • Maruti Fronx में मिलेगे 5star रेटिंग वाले सेफ्टी फीचर्स
इस कार में कंपनी ने कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं. इनमें हिल होल्ड असिस्ट (HHA), जेटा और अल्फा वेरिएंट्स में 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD ब्रेक असिस्ट और आइसोफिक्स भी जैसे फीचर्स शामिल हैं. मारुति सुजुकी फ्रोंक्स अप्रैल में लॉन्च के बाद इसकी टक्कर मारुति की ही ब्रेज्जा सहित हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट और रिनॉल्ट काईगर जैसी कारों से होने वाली है।और डिजाइन की बात करे तो FORTUNER के जैसी इसकी डिजाइन होने वाली है।

यह भी पढ़े:-High Bridge Cars MG HECTOR
  • Maruti Fronx में मिलेंगे 9 कलर ऑप्शन
मारुति ने अपनी इस क्रॉसओवर कार को 9 कलर स्कीम के साथ लॉन्च करने वाली है।इसमें 6-सिंगल कलर विकल्प, जिनमें नेक्सा ब्लू, आर्कटिक वाइट, आपुलेंट रेड, ग्रैंडेयर अर्थेन ब्राउन और स्प्लेंडिड सिल्वर जैसे कलर शामिल हैं. वहीं ड्यूल टोन कलर ऑप्शन के रूप में 3-ड्यूल कलर-टोन दिए जाएंगे, जिसमें अर्थेन ब्राउन के साथ ब्लूइश ब्लैक, आपुलेंट रेड के साथ ब्लूइश ब्लैक और स्प्लेंडिड सिल्वर के साथ ब्लूइश ब्लैक कलर विकल्प के साथ बाजार में उतारा जाएगा। यह कार सच में सभी पीछे छोड़ते हुए जाने वाली है। और मार्केट में तबाही मचाने वाली है। क्योंकि यह कार कंपनी जो भी कार बनाती है वह कस्टमर के पॉकेट फ्रेंडली माइलेज देती है।